Free Fire game कब लांच हुआ था?

5/5 - (3 votes)

भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फ्री फायर गेम को काफी ज्यादा पसंद किया गया है और आज फ्री फायर दुनिया का नंबर 1 ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम बन चुका है जिसे हर उम्र के लोग खेलना पसंद करते हैं।

और आज का हमारा यह लेख फ्री फायर गेम से संबंधित ही होने वाला है इस लेख में हमने आपको बताया है कि Free Fire game kab launch hua tha, फ्री फायर इंडिया में कब लांच हुआ था, दुनिया में कितने लोग फ्री फायर खेलते हैं, क्या भारत में फ्री फायर बैन है, फ्री फायर का बाप कौन है, इत्यादि।

Free Fire game kab launch hua tha

फ्री फायर से जुड़े आपके सभी सवालों के जवाब यहां हमने आपके साथ साझा किए हैं, दोस्तों अगर आप फ्री फायर खेलना पसंद करते हैं तो आज का यह लेख आपको पूरा अवश्य पढ़ना चाहिए, ताकि फ्री फायर से संबंधित आप अपनी जानकारी को बढ़ा सके, तो आइए जानते हैं गरीना फ्री फायर गेम के बारे में।

Free Fire game kab launch hua tha | फ्री फायर गेम को कब लॉन्च किया गया था?

Free fire launch date: फ्री फायर गेम का बीटा वर्जन 20 नवंबर 2017 के अंदर रिलीज किया गया था और इसके बाद फ्री फायर गेम को पूरी तरह से 4 दिसंबर 2017 को लांच कर दिया गया था।

और फ्री फायर गेम को “111dots Studio” कंपनी के द्वारा बनाया गया है, फ्री फायर गेम को एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए 4 दिसंबर 2017 को ही रिलीज कर दिया गया था, जिसके आज मिलियंस में डाउनलोड हो चुके हैं।

फ्री फायर एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम है जिसे खेलने के लिए इंटरनेट और एक अच्छे एक गेमिंग मोबाइल की आवश्यकता होती है, इस गेम के अंदर 50 लोग पैराशूट की मदद से एक आइलैंड के ऊपर उतारे जाते हैं, और एक दूसरे को मारते हैं आईलैंड के ऊपर जो सबसे आखरी में बच जाता है वह गेम के अंदर विजेता होता है।

और इस गेम का पूरा मैच 30 मिनट से लेकर 45 मिनट का होता है।

भारत का सबसे बड़ा स्टेडियम कौन सा है?

फ्री फायर इंडिया में कब लांच हुआ था? | फ्री फायर इंडिया में कब आया था?

फ्री फायर भारत के अंदर 4 दिसंबर 2017 को ऑफीशियली एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस के यूजर्स के लिए लांच कर दिया गया था, पर शुरुआत में फ्री फायर गेम को इतनी ज्यादा सफलता भारत के अंदर नहीं मिली थी क्योंकि फ्री फायर से ज्यादा लोग पब्जी गेम को खेलना पसंद करते थे।

पर कुछ ही सालों बाद 2 सितंबर 2020 को भारत में पब्जी गेम को भारतीय सरकार ने पूरी तरह से बैन कर दिया था उसके बाद पब्जी गेम के सभी यूजर्स फ्री फायर गेम के ऊपर शिफ्ट हो गए थे, उसके बाद से फ्री फायर को पब्जी से भी ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई है।

और आज देखा जाए तो भारत में पब्जी गेम से ज्यादा फ्री फायर गेम लवर्स मौजूद हैं जो कि पब्जी से ज्यादा फ्री फायर को खेलना पसंद करते हैं।

(Kiss ) किस करने से कितनी कैलोरी बर्न होती है?

क्या भारत में फ्री फायर बैन है?

भारत के अंदर पब्जी से ज्यादा फ्री फायर का क्रेज काफी ज्यादा देखने को मिलता है क्योंकि पब्जी के आने के बाद युवा पीढ़ी में ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम का चलन काफी हद तक बढ़ गया है और जैसे पब्जी गेम भारत में बैन हुआ, उसके बाद से ही लोग फ्री फायर गेम की तरफ शिफ्ट हो गए।

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें पब्जी की तरह फ्री फायर भी एक चाइनीस गेम है और हमारी भारतीय सरकार चाइनीस एप्स को लगातार भारत बैन कर रही है और इसी के चलते “फ्री फायर गेम को भारत में 14 फरवरी 2022 को पूरी तरह से बैन कर दिया गया है”।

उम्मीद है अब आपको पता चल गया होगा कि भारत में पब्जी गेम की तरह फ्री फायर गेम भी अब बैन हो चुका है।

कुछ तो गड़बड़ है दया, यह डायलॉग कैसे बना

People also ask: आपके पूछे गए सवाल

Q1: फ्री फायर में नंबर वन कौन है?

Ans: फ्री फायर गेम के अंदर नंबर 1 पर “Bruno” नामक गेमर का नाम सबसे ऊपर आता है, जिन्हें फ्री फायर गेम के अंदर “nobru” के नाम से जाना जाता है, यह ब्राजील के रहने वाले हैं, जिनकी फ्री फायर गेम आईडी “228159683” है।

Q2: दुनिया में कितने लोग फ्री फायर खेलते हैं।

Ans: पूरी दुनिया में फ्री फायर गेम को लगभग 500 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है यानी कि 500 मिलियन से भी ज्यादा लोग फ्री फायर गेम को खेलते हैं।

Q3: फ्री फायर से क्या खतरा है?

Ans: ज्यादा फ्री फायर खेलने से लोगों का मानसिक संतुलन पूरी तरह से खराब हो जाता है, और इंसान का मानसिक संतुलन खो जाता है और उन्हें मानसिक रोग, डिसऑर्डर, नींद ना आना, आंखों के नीचे कालापन, आंखों की दृष्टि कम होना, सोचने की क्षमता कम हो जाना जैसी गंभीर बीमारियां हो जाती है।

Q4: दुनिया का सबसे noob गेम कौन सा है?

Ans: दुनिया का सबसे बड़ा noob गेम “फ्री फायर” है।

Q5: फ्री फायर का बाप कौन है?

Ans: फ्री फायर का बाप पब्जी गेम को कहा जाता है क्योंकि जब तक भारत में पब्जी गेम था तब तक फ्री फायर का ऊपर आना नामुमकिन था पर जैसे ही पब्जी गेम भारत में बैन हुआ तो लोग फ्री फायर को अपनाने लगे थे इसलिए पब्जी को फ्री फायर का बाप कहा जाता है।

होम पेज पर जाएंयहां क्लिक करें

इन्हें भी पढ़ें: 

Share this article

Follow US

ताजा जानकारियां सबसे पहले पढ़ने के लिए हमें फॉलो करें।
Telegram follow usgoogle news

Leave a Comment